पुलिस महानिरीक्षक उज्जैन जोन उज्जैन श्री संतोष कुमार सिंह , पुलिस उप महानिरीक्षक रेंज उज्जैन श्री अनिल सिंह कुशवाह के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्री आकाश भूरिया के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक श्री पिंटू कुमार बघेल के नेतृत्व में थाना प्रभारी नागदा श्री श्यामचंद शर्मा द्वारा थाना नागदा क्षेत्र में अपराध नियंत्रण की दिशा में अहम कदम उठाते हुए जनमानस के सहयोग से शहर के सभी महत्वपूर्ण कुल 36 मुख्य स्थानों पर 110 सी.सी.टी.वी कैमरा लगवाए गए है। सी.सी.टी.वी लगाने में उन स्थानों को प्राथमिकता दी गई है, जहां लोगों का आना-जाना अपेक्षाकृत अधिक होता है या फिर सुरक्षा की दृष्टि से वह स्थान महत्वपूर्ण है। अतः आगामी समस्त त्यौहारों जैसे होली ,रंगपंचमी, शबे बारात आदि पर भी कैमरो के माध्यम प्रत्येक गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही है ।विगत वर्ष में भी थाना नागदा द्वारा कैमरों के माध्यम से कई बड़ी घटनाओं का खुलासा करने में सफ़लता प्राप्त की है ।
उक्त कैमरों का नियंत्रण कक्ष थाना नागदा में ही बनाया गया है, जिसमें मॉनिटरिंग हेतु पुलिस कर्मचारी 24×7 हेतु नियुक्त किए गए है।थाना प्रभारी, बिट प्रभारी, ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी अपने मोबाईल से एक्सेस कर अन्य स्थानों से भी किसी भी समय फुटेज चैक कर निगरानी रख सकेंगे।
सी.सी.टी.वी कैमरे लगवाने का मुख्य उद्देश्य शहर में कोई भी वारदात को अंजाम देने वाले अपराधी की धड़पकड़ आसानी से की जा सकेगी, धरना प्रदर्शन में शामिल असमाजिक तत्वो और संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा सकेगी, नागदा थाना क्षेत्र में अवैध गतिविधियां संचालित करने वालो पर रोक लगाई जा सकती है।अपराध और विधि व्यवस्था के नियंत्रण में यह कैमरे महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।