🛑 *थाना चिमनगंज पुलिस ने एक 07 वर्षीय बालिका व एक 05 वर्ष के बालक को 05 घंटो के भीतर दस्तयाब करने मे पाई सफलता*।
🛑 *मामा के घर अच्छा न लगने पर पर नानी के घर जाने हेतु बिना बताए हुए थे रवाना*।
🛑 *जीरो प्वाइंट ब्रिज के पास से किया नाबालिको को दस्तयाब*।
🛑 *माता पिता को किए गए दोनो बालक व बालिका सुपुर्द*
पुलिस अधीक्षक उज्जैन *श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल* द्वारा अभियान मुस्कान के अन्तर्गत लगातार गुम बालक/बालिकाओं की दस्तयाबी हेतु विशेष निर्देश दिये जा रहे है। इसी सन्दर्भ में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक *श्री आकाश भूरिया* एवं नगर पुलिस अधीक्षक *श्री ए.के. नेगी* के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी चिमनगंज *श्री जितेन्द्र भास्कर* व टीम द्वारा आज सुबह करीब 10.30 बजे से गुमशुदा एक बालक व बालिका को 5 घंटों के अंतराल ढूंढने में सफलता प्राप्त की है।
🛑 *घटना का संक्षिप्त विवरण*
आज दिनांक 04.2.22 प्रातः करीब 10.30 बजे फरियादीया ने थाना चिमनगंज पर सूचना दी की उसके भांजा व भांजी कुछ दिनो के लिए गांधी नगर थाना पंवासा से ढांचा भवन अपने मामा के घर आए थे। आज सुबह से ही घर से कहीं चले गए है व अपने साथ एक छोटा बैग भी लेकर गए है। आस पड़ोस में भी तलाश की तो वहां पर भी नहीं मिले।भांजी की उम्र करिबन 07 साल और भांजे की उम्र करिबन 05 साल है।
🛑 *पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*
मामले की गम्भीरता को देखते हुये तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों से आवश्यक दिशा निर्देश प्राप्त किए गए। थाना प्रभारी द्वारा स्वयं मामले की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए थाने के स्टाफ की टीम बनाकर दोनो बच्चो की तलाश पतारसी के लिए घटनास्थल के आस पास के 30–40 सीसीटीवी फुटेज चैक किए गए करीब 05 घंटो के भीतर ही दोनो बच्चो को जीरो प्वाइंट ब्रिज पाटीदार हॉस्पिटल के पास से सुरक्षित दस्तयाब किया गया परिजनों को सूचना दी गई । पूछताछ करने पर *बच्चो द्वारा बताया गया की उन्हें मामा के घर अच्छा नहीं लग रहा था इस वजह से वह छोटा बैग लेकर परनानी के घर ग्राम करोदिया जाने हेतु निकल गए थे*।
बाद पूछताछ के दोनो बच्चो को उनके पिता कालु मालवीय को सुरक्षित रूप से सुपुर्द किया गया।
*इस प्रकार किए गए कार्यों से आम जनता की नजरों में पुलिस की छवि बेहतर होती है तथा आमजन के मन में पुलिस पर भरोसा और बढ़ जाता है, थाना चिमनगंज पुलिस का कार्य प्रशंसनीय रहा*।
🏆 *सराहनीय योगदान*
उक्त सराहनीय कार्य में निरी श्री जितेन्द्र भास्कर, प्र आर आशुतोष, प्र आर दिनेश, प्र आर शैलेश योगी,आर श्यामवरन , सैनिक चंदन की सराहनीय भूमिका रही।